विदेशी मुद्रा कार्ड एचडीएफसी - ग्राहक सेवा
एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा का संपर्क यह है कि आपके कर्मचारी ग्राहकों को भ्रामक कर रहे हैं इस बारे में सूचित करना है पिछले 10 वर्षों के लिए खुद एचडीएफसी का खाताधारक मैंने अपने एक कर्मचारी को ग्राहक सूचना केंद्र में एसबी एसी में न्यूनतम शेष राशि के बारे में पूछा है उन्होंने कहा कि यह न्यूनतम शेष राशि के लिए 5000 रुपये था। फिर मैंने एक महीने के बाद न्यूनतम शेष राशि को खाता विवरण प्राप्त करके नकद वापस ले लिया, मुझे आश्चर्य हुआ कि उन्होंने 800 रुपये का न्यूनतम शेष नहीं रखने के लिए - 800 रुपये का कटौती की। एटीएम बेंगलुरु में एसबीआई डेबिट कार्ड के माध्यम से 02022012 पर एटीएम 8184 पर वापसी कोई राशि नहीं मिली लेकिन डेबिट हुई कोई रिवर्स एटीएम वापसी नहीं यहां तक कि मुझे भी हैदराबाद में एक ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मैं एचडीएफसी डेबिट कार्ड धारण कर रहा हूं मैंने डीसीबी बैंक एटीएम से राशि वापस ले ली है, क्योंकि सर्वर वापस लेने के समय नीचे था, मुझे पैसा नहीं मिला, लेकिन ऐसा लगता है कि मेरे खाते से पैसे काट लिया गया था। मैं समझ नहीं सका कि इस परिदृश्य में क्या करना है मेरे पास एक क्रेडिट कार्ड था मैंने भुगतान किया और निपटान किया लेकिन मुझे कोई बकाया प्रमाण पत्र नहीं मिला। अब मुझे प्रमाण पत्र की ज़रूरत है। मैंने इतने सारे फोन कॉल किए हैं। लेकिन मुझे यह कहना अफसोस है कि आपके अंत से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब मैं अंतिम अनुरोध करता हूं। इसके बाद अगर मुझे कोई बकाया राशि नहीं मिली तो मैं आरबीआई जाऊंगा तो कृपया मेरे ई मेल आईडी पर गंभीर हो। धन्यवाद। मैं नई चेक बुक के लिए आवेदन करना चाहता हूं जहां मैं नेट बैंकिंग तक पहुंच सकता हूं, उसी के लिए मैं कहां आवेदन कर सकता हूं और आप ग्राहक समर्थन पर कॉल कर सकते हैं। एक मासिक किस्त मेरे खाते से ऐक्सिस बैंक के हर महीने के महीने में होती है I प्रिय एचडीएफसी बैंक की टीम, मैं वास्तव में एचडीएफसी एचएसआर शाखा टीम द्वारा परेशान हूं। इसकी तरह के हथियार और मुझे यकीन है कि अगर कोई कार्रवाई तेज नहीं हुई है तो मुझे उपभोक्ता अदालत के लिए जाना होगा। मेरे पास एचडीएफसी में दो खाते हैं और पिछले 7 सालों से हम एचडीएफसी का हिस्सा हैं। अगर ये कई सालों में बैंक के साथ अच्छे संबंध के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो मैं बहुत दुःखी हूं। अंक: मैंने पिछले साल अप्रैल में एचएसआर लेआउट शाखा में एक दूसरा खाता खोला (खाता संख्या: एक्सएक्स) और मुझे वादा किया गया कि मुझे दोनों खातों में न्यूनतम शेष राशि के रूप में 25000 को बनाए रखने की आवश्यकता है (मेरी बिक्री व्यक्ति राहुल और सुभान अली को बताया)। मुझे यह था, लेकिन सितंबर में, मुझे एक्साइब शुल्क के साथ लगाया गया था। बैंक शाखा प्रबंधक और दीपा ने उसी बैंक से 3 महीने के लिए झूठे वादों की बदौलत इसे उलट कर दिया, लेकिन कभी नहीं किया। आखिरकार मुझे पिछले गुरुवार (11 जनवरी 2012) पर अपने खाते को बंद करने के लिए जाना पड़ा था, लेकिन यह अभी भी बंद नहीं हुआ है, फिर भी मेरे खाते में 25,300 एयूबी शुल्क लगाए जाते हैं। यह वास्तव में पागल है, मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि मेरा खाता तुरंत बंद क्यों नहीं हुआ है और जब मेरे पास न्यूनतम शेष राशि होती है तो एक्ज़िब्यू शुल्क क्यों होता है? मैं तत्काल समाधान चाहता हूं और जीता 8217t इसे हल्के से ले लो। जल्द से जल्द अपने उत्तर की ओर देख रहे हैं प्रिय महोदय, मैं अपने नॉक को प्राप्त करना चाहता हूं जिसे कोई भी शरीर नहीं संपर्क कर सकता है, मैंने जवाब दिया है कि मैंने डिमैट एसी के संचालन का अनुरोध नहीं किया है, लेकिन अब भी बैंक ने मेरी डीमैट एसी शुरू की है। वास्तव में मैंने कभी भी कोई ट्रेडिंग नहीं किया है 8220 मैंने बैंक से एक पत्र प्राप्त किया है जिसमें इसमें 7500 रुपये से पहले 15.जान सेवा शुल्क के रूप में जमा करने का उल्लेख है। 8221 यह किस प्रकार का बैंक है, मैं कुछ भी भुगतान नहीं करूंगा। मुझे नेट बैंकिंग उद्देश्य के लिए अपने ग्राहक आईडी की आवश्यकता है, और कृपया अपने क्रेडिट कार्ड का 2,90 रुपये पंजीकरण शुल्क रिवर्स कर दें .. प्रिय महोदय महोदया, पिछले महीने मैंने राष्ट्रीय गैरेज जम्मू से टाटा कार खरीदी है और ये टाई अप कर रहे हैं ऋण के लिए एचडीएफसी के साथ मुझे आपके बैंक से 4.5 लाख रुपये का ऋण मिला है। अब यह मुद्दा यह है कि एचडीएफसी ने राष्ट्रीय गैरेज के बजाय किसी अन्य डीलर को ऋण राशि का भुगतान किया है। मैंने इस मुद्दे के लिए एचडीएफसी लोगों से संपर्क किया है लेकिन हर बार उन्होंने कहा कि गलती से उन्होंने इस राशि को अन्य डीलर को चुका दिया है और इसे ठीक करने के लिए 2-3 दिनों का समय लगेगा। अब एक महीने से अधिक समय बीत चुका है और मेरा अस्थायी पंजीकरण संख्या समाप्त हो गई है और मुझे पंजीकरण के लिए आवेदन करना होगा लेकिन डीलर ने मुझे बिक्री पत्र देने से इंकार कर दिया है क्योंकि उन्हें एचडीएफसी से कार का भुगतान नहीं मिला है। यह मेरा विनम्र अनुरोध है कि अपराधियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने और पैसे को डीलर को छोड़ना। आदरणीय महोदय, मैंने हाल ही में अपना खाता बनाया, मेरी शुरुआत को 8216 वी 8217 के बजाय 8216 -8217 के रूप में गलत वर्तनी दी गई है। इसलिए कृपया आप इसे बदलने के लिए अनुरोध करते हैं। खराब सेवा के कारण हमारा व्यवसाय प्रभावित हो रहा है आपकी वेबसाइट कल से नीचे है और त्रुटि दिखाती है हमारे पास एक चालू खाता है और प्रत्येक दिन कम से कम 50 एनईएफटी लेनदेन की आवश्यकता है। यह आपके जैसे प्रतिष्ठित बैंक के लिए अच्छा नहीं है मुझे मेल के माध्यम से मासिक खाता विवरण प्राप्त हुआ है लेकिन मुझे अपना पासवर्ड भेजने के लिए पासवर्ड नहीं मिला I मैंने अपना मोबाइल नंबर बदल दिया है हाल ही में। मैं अपना मोबाइल नंबर कैसे अपडेट कर सकता हूं ताकि मैं एचडीएफसी डेबिट कार्ड के उपयोग से हर लेनदेन के लिए एसएमएस के माध्यम से सभी अपडेट प्राप्त कर सकूं। अगर मुझे व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने में दिलचस्पी है तो मुझे आपके किसी एक अधिकारी से कॉल मिल गई है। जैसा कि मैं आवेदन करना चाहता था, मैंने आसानी से सहमत हुए दस्तावेज़ों को प्रस्तुत किया और उनके लिए अनुरोध किया। मैंने उन आवेदनों पर हस्ताक्षर भी किया था जो वे मेरे काम के स्थान पर मिल चुके थे। इसकी 3 महीने की अवधि है और मुझे कुछ या अन्य दस्तावेज तैयार करने को कहा गया है और देरी हो रही है। Iam क्या हो रहा है के साथ खुश नहीं है मेरे पास आपकी कंपनी का क्रेडिट कार्ड था मेरे पास मार्च 2008 में कार्ड खो गया था। मैंने एचडीएफसी बैंक हिसार में अपने क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करने का अनुरोध दिया था, लेकिन कुछ समय बाद आपका ऑपरेटर ने मुझसे फोन किया और कहा कि 2500 रुपए की वजह से भुगतान किया गया है। मैंने भुगतान के जरिए पुनर्प्राप्ति के माध्यम से दिया था एग्ग्ट ... अब दो साल बाद कह रही है कि अभी भी भुगतान लंबित है..कृपया मेरे खाते को बंद करो। गलती से हमें सीबीडीटी टैक्स का ई-पेमेंट 778 रुपये के बदले 778 रुपये तक हो गया है। ट्रांज़ैक्शन रद्द करते हैं और प्रवेश वापस ले जाते हैं। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा का संपर्क यह सूचित करने के लिए है कि आपके कर्मचारी ग्राहकों को गुमराह कर रहे हैं। पिछले 10 वर्षों के लिए खुद एचडीएफसी का खाताधारक मैंने अपने एक कर्मचारी को ग्राहक सूचना केंद्र में एसबी एसी में न्यूनतम शेष राशि के बारे में पूछा है उन्होंने कहा कि यह न्यूनतम शेष राशि के लिए 5000 रुपये था। फिर मैंने एक महीने के बाद न्यूनतम शेष राशि को खाता विवरण प्राप्त करके नकद वापस ले लिया, मुझे आश्चर्य हुआ कि उन्होंने 800 रुपये का न्यूनतम शेष नहीं रखने के लिए - 800 रुपये का कटौती की। एटीएम बेंगलुरु में एसबीआई डेबिट कार्ड के माध्यम से 02022012 पर एटीएम 8184 पर वापसी कोई राशि नहीं मिली लेकिन डेबिट हुई कोई रिवर्स एटीएम वापसी नहीं यहां तक कि मुझे भी हैदराबाद में एक ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मैं एचडीएफसी डेबिट कार्ड धारण कर रहा हूं मैंने डीसीबी बैंक एटीएम से राशि वापस ले ली है, क्योंकि सर्वर वापस लेने के समय नीचे था, मुझे पैसा नहीं मिला, लेकिन ऐसा लगता है कि मेरे खाते से पैसे काट लिया गया था। मैं समझ नहीं सका कि इस परिदृश्य में क्या करना है मेरे पास एक क्रेडिट कार्ड था मैंने भुगतान किया और निपटान किया लेकिन मुझे कोई बकाया प्रमाण पत्र नहीं मिला। अब मुझे प्रमाण पत्र की ज़रूरत है। मैंने इतने सारे फोन कॉल किए हैं। लेकिन मुझे यह कहना अफसोस है कि आपके अंत से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब मैं अंतिम अनुरोध करता हूं। इसके बाद अगर मुझे कोई बकाया राशि नहीं मिली तो मैं आरबीआई जाऊंगा तो कृपया मेरे ई मेल आईडी पर गंभीर हो। धन्यवाद। मैं नई चेक बुक के लिए आवेदन करना चाहता हूं जहां मैं नेट बैंकिंग तक पहुंच सकता हूं, उसी के लिए मैं कहां आवेदन कर सकता हूं और आप ग्राहक समर्थन पर कॉल कर सकते हैं। एक मासिक किस्त मेरे खाते से ऐक्सिस बैंक के हर महीने के महीने में होती है I प्रिय एचडीएफसी बैंक की टीम, मैं वास्तव में एचडीएफसी एचएसआर शाखा टीम द्वारा परेशान हूं। इसकी तरह के हथियार और मुझे यकीन है कि अगर कोई कार्रवाई तेज नहीं हुई है तो मुझे उपभोक्ता अदालत के लिए जाना होगा। मेरे पास एचडीएफसी में दो खाते हैं और पिछले 7 सालों से हम एचडीएफसी का हिस्सा हैं। अगर ये कई सालों में बैंक के साथ अच्छे संबंध के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो मैं बहुत दुःखी हूं। अंक: मैंने पिछले साल अप्रैल में एचएसआर लेआउट शाखा में एक दूसरा खाता खोला (खाता संख्या: एक्सएक्स) और मुझे वादा किया गया कि मुझे दोनों खातों में न्यूनतम शेष राशि के रूप में 25000 को बनाए रखने की आवश्यकता है (मेरी बिक्री व्यक्ति राहुल और सुभान अली को बताया)। मुझे यह था, लेकिन सितंबर में, मुझे एक्साइब शुल्क के साथ लगाया गया था। बैंक शाखा प्रबंधक और दीपा ने उसी बैंक से 3 महीने के लिए झूठे वादों की बदौलत इसे उलट कर दिया, लेकिन कभी नहीं किया। आखिरकार मुझे पिछले गुरुवार (11 जनवरी 2012) पर अपने खाते को बंद करने के लिए जाना पड़ा था, लेकिन यह अभी भी बंद नहीं हुआ है, फिर भी मेरे खाते में 25,300 एयूबी शुल्क लगाए जाते हैं। यह वास्तव में पागल है, मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि मेरा खाता तुरंत बंद क्यों नहीं हुआ है और जब मेरे पास न्यूनतम शेष राशि होती है तो एक्ज़िब्यू शुल्क क्यों होता है? मैं तत्काल समाधान चाहता हूं और जीता 8217t इसे हल्के से ले लो। जल्द से जल्द अपने उत्तर की ओर देख रहे हैं प्रिय महोदय, मैं अपने नॉक को प्राप्त करना चाहता हूं जिसे कोई भी शरीर नहीं संपर्क कर सकता है, मैंने जवाब दिया है कि मैंने डिमैट एसी के संचालन का अनुरोध नहीं किया है, लेकिन अब भी बैंक ने मेरी डीमैट एसी शुरू की है। वास्तव में मैंने कभी भी कोई ट्रेडिंग नहीं किया है 8220 मैंने बैंक से एक पत्र प्राप्त किया है जिसमें इसमें 7500 रुपये से पहले 15.जान सेवा शुल्क के रूप में जमा करने का उल्लेख है। 8221 यह किस प्रकार का बैंक है, मैं कुछ भी भुगतान नहीं करूंगा। मुझे नेट बैंकिंग उद्देश्य के लिए अपने ग्राहक आईडी की आवश्यकता है, और कृपया अपने क्रेडिट कार्ड का 2,90 रुपये पंजीकरण शुल्क रिवर्स कर दें .. प्रिय महोदय महोदया, पिछले महीने मैंने राष्ट्रीय गैरेज जम्मू से टाटा कार खरीदी है और ये टाई अप कर रहे हैं ऋण के लिए एचडीएफसी के साथ मुझे आपके बैंक से 4.5 लाख रुपये का ऋण मिला है। अब यह मुद्दा यह है कि एचडीएफसी ने राष्ट्रीय गैरेज के बजाय किसी अन्य डीलर को ऋण राशि का भुगतान किया है। मैंने इस मुद्दे के लिए एचडीएफसी लोगों से संपर्क किया है लेकिन हर बार उन्होंने कहा कि गलती से उन्होंने इस राशि को अन्य डीलर को चुका दिया है और इसे ठीक करने के लिए 2-3 दिनों का समय लगेगा। अब एक महीने से अधिक समय बीत चुका है और मेरा अस्थायी पंजीकरण संख्या समाप्त हो गई है और मुझे पंजीकरण के लिए आवेदन करना होगा लेकिन डीलर ने मुझे बिक्री पत्र देने से इंकार कर दिया है क्योंकि उन्हें एचडीएफसी से कार का भुगतान नहीं मिला है। यह मेरा विनम्र अनुरोध है कि अपराधियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने और पैसे को डीलर को छोड़ना। आदरणीय महोदय, मैंने हाल ही में अपना खाता बनाया, मेरी शुरुआत को 8216 वी 8217 के बजाय 8216 -8217 के रूप में गलत वर्तनी दी गई है। इसलिए कृपया आप इसे बदलने के लिए अनुरोध करते हैं। खराब सेवा के कारण हमारा व्यवसाय प्रभावित हो रहा है आपकी वेबसाइट कल से नीचे है और त्रुटि दिखाती है हमारे पास एक चालू खाता है और प्रत्येक दिन कम से कम 50 एनईएफटी लेनदेन की आवश्यकता है। यह आपके जैसे प्रतिष्ठित बैंक के लिए अच्छा नहीं है मुझे मेल के माध्यम से मासिक खाता विवरण प्राप्त हुआ है लेकिन मुझे अपना पासवर्ड भेजने के लिए पासवर्ड नहीं मिला I मैंने अपना मोबाइल नंबर बदल दिया है हाल ही में। मैं अपना मोबाइल नंबर कैसे अपडेट कर सकता हूं ताकि मैं एचडीएफसी डेबिट कार्ड के उपयोग से हर लेनदेन के लिए एसएमएस के माध्यम से सभी अपडेट प्राप्त कर सकूं। अगर मुझे व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने में दिलचस्पी है तो मुझे आपके किसी एक अधिकारी से कॉल मिल गई है। जैसा कि मैं आवेदन करना चाहता था, मैंने आसानी से सहमत हुए दस्तावेज़ों को प्रस्तुत किया और उनके लिए अनुरोध किया। मैंने उन आवेदनों पर हस्ताक्षर भी किया था जो वे मेरे काम के स्थान पर मिल चुके थे। इसकी 3 महीने की अवधि है और मुझे कुछ या अन्य दस्तावेज तैयार करने को कहा गया है और देरी हो रही है। Iam क्या हो रहा है के साथ खुश नहीं है मेरे पास आपकी कंपनी का क्रेडिट कार्ड था मेरे पास मार्च 2008 में कार्ड खो गया था। मैंने एचडीएफसी बैंक हिसार में अपने क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करने का अनुरोध दिया था, लेकिन कुछ समय बाद आपका ऑपरेटर ने मुझसे फोन किया और कहा कि 2500 रुपए की वजह से भुगतान किया गया है। मैंने भुगतान के जरिए पुनर्प्राप्ति के माध्यम से दिया था एग्ग्ट ... अब दो साल बाद कह रही है कि अभी भी भुगतान लंबित है..कृपया मेरे खाते को बंद करो। गलती से हमें सीबीडीटी टैक्स का ई-पेमेंट 778 रुपये के बजाय 7878 रुपये कर दिया गया है। Pleaes लेनदेन को रद्द करते हैं और प्रवेश वापस लौटते हैं।
Comments
Post a Comment